श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज से विश्व कप टीम की तलाश शुरू करेगा भारत

Saturday, Aug 19, 2017 - 12:08 PM (IST)

दाम्बुला: टेस्ट श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम कल से श्रीलंका के खिलाफ यहां शुरू हो रही 5 मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला में उतरेगी तो लक्ष्य 2019 विश्व कप के लिए संभावित खिलाड़ियों की तलाश भी होगा।  

भारत ने 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 3.0 से जीती और अब यह लय वनडे श्रृंखला में भी जारी रखना चाहेगा।  यह हालांकि किसी और श्रृंखला की तरह नहीं होगी क्योंकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद साफ तौर पर कह चुके हैं कि इंग्लैंड में 2019 में होने वाले विश्व कप के मद्देनजर फिटनेस पर विशेष जोर रहेगा। भारतीय टीम प्रबंधन ने इस सिलसिले में काफी कदम उठाये हैं और के एल राहुल को पूरी श्रृंखला में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतारने का ऐलान इसमें शामिल है। चोटों से घिरे रहने वाले राहुल ने अभी तक सिर्फ छह वनडे खेले हैं और सभी में पारी का आगाज किया है।  

उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2016 में पहले वनडे में शतक जमाया और बाद में उस श्रृंखला में अर्धशतक भी लगाया। अगले 3 वनडे उन्होंने जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जिसमें पारी की शुरूआत की लेकिन सिर्फ 24 रन बना सके। फिट होने पर वह चैम्पियंस ट्राफी टीम का हिस्सा होते लेकिन युवराज सिंह के टीम में रहने से उन्हें पारी की शुरूआत के लिये ही कहा जाता। राहुल चौथे नंबर पर उतरेंगे क्योंकि इस समय उन्हें अंतिम एकादश से बाहर नहीं रखा जा सकता जैसा कि प्रसाद ने कहा था । इसलिये नहीं कि उन्हें मध्यक्रम में खेलने का अनुभव है ।  

Advertising