चांदीमल के अर्धशतक से श्रीलंका उबरा

Wednesday, Mar 15, 2017 - 07:17 PM (IST)

कोलंबो: दिनेश चांदीमल के नाबाद अर्धशतक की मदद से श्रीलंकाई टीम आज यहां बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन उबरने में सफल रही जबकि मेहमान टीम ने अपने 100वें टेस्ट मैच में स्वप्निल शुरूआत की। खराब रोशनी के कारण शुरूआती दिन का खेल समाप्त होने तक घरेलू टीम ने चांदीमल की नाबाद 86 रन की संयमित पारी से सात विकेट गंवाकर 238 रन बना लिए जबकि उसने पी सारा आेवल की टर्निंग पिच पर 70 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे।   

चांदीमल ने धनंजय डि सिल्वा के साथ 66 रन की भागीदारी निभायी। इसके बाद उन्होंने निरोशन डिकवेला और कप्तान रंगना हेराथ के साथ मिलकर क्रमश: 44 और 43 रन जोड़े। चांदीमल ने 210 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी के दौरान चार चौके जड़े। उन्हें 38 रन के निजी स्कोर पर बायें हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन की गेंद पर पगबाधा आउट दिया गया था लेकिन रिव्यू के बाद यह फैसला बदल गया। इसके बाद वह बायें हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम की गेंद पर भी बल्ला छुआ बैठे, तब वह 46 रन पर थे लेकिन उन्हें तीसरे अंपायर ने आउट नहीं दिया क्योंकि टीवी रिप्ले में यह साफ नहीं हो पा रहा था कि मेहदी हसन ने यह कैच लपका था या नहीं।   

लाहिरू कुमारा की जगह टीम में शामिल किये गये डि सिल्वा ने उनका अच्छा साथ निभाया लेकिन वह 34 रन बनाकर ताईजुल की गेंद पर आउट हो गये। इसके बाद विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने 34 रन का योगदान दिया। स्टंप तक हेराथ 18 रन बनाकर चांदीमल के साथ क्रीज पर मौजूद थे। ऑफ स्पिनर मेहदी और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने दो दो विकेट झटके जबकि सुभाशीष राय, ताईजुल और शाकिब अल हसन ने एक एक विकेट लिया। 

Advertising