क्रिकेट में खराब स्थिति का पता करने के लिए पैनल गठित करेगा श्रीलंका

Wednesday, Aug 23, 2017 - 06:21 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका क्रिकेट टीम के हाल के लचर प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने एक पैनल गठित करने का फैसला किया है। श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखरा ने आज कहा कि वह चार सदस्यीय विशेष पैनल गठित कर रहे हैं जिसमें वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे जो अगले पखवाड़े के अंदर सेमीनार बुलाकर खराब प्रदर्शन के कारणों का पता लगाएंगे।  

श्रीलंका की टीम का कुमार संगकारा, माहेला जयवर्धने और तिलकरत्ने दिलशान के संन्यास लेने के बाद से ही प्रदर्शन खराब चल रहा है। उन्होंने टी20 में अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवा दी है जबकि टेस्ट और वनडे तालिका में भी वह तेजी से नीचे खिसका है। यह पैनल पूर्व खिलाडिय़ों, कप्तानों, पूर्व चयनकर्ताओं, कोचों, अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों, प्रांतीय क्रिकेट आयोजकों और मीडिया को इस सेमीनार में शामिल करेगा।   

जयशेखरा ने संवाददाताओं से कहा कि वे राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन पर चर्चा करेंगे और उसके कारणों का पता लगाएंगे। श्रीलंका ने 2014 के बाद भारत से दो बार घरेलू टेस्ट श्रृंखला गंवायी है। हाल में उसने भारत से श्रृंखला के तीनों टेस्ट मैच गंवाये। इसके अलावा वह पाकिस्तान और जिम्बाब्वे से वनडे में हार गया और बांग्लादेश के हाथों उसे पहली टेस्ट हार का सामना करना पड़ा था।
 

Advertising