भारत के खिलाफ करारी हार से श्रीलंका का मनोबल मजबूत हुआ: निक पोथास

Thursday, Sep 21, 2017 - 04:34 PM (IST)

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच निक पोथास ने आज कहा कि भारत के खिलाफ करारी हार से उनकी टीम मजबूत हुई है और यहां तक कि इससे उनका मनोबल भी बढ़ा है जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ इस महीने बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगे। भारत के खिलाफ श्रृंखला को घरेलू श्रृंखला में करारी हार का सामना करना पड़ा था और उसने तीनों प्रारूप में सभी नौ मैच गंवा दिए थे। पोथास ने कहा कि इस वाइटवाश से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से पूर्व टीम का मनोबल बढ़ा है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पोथास ने 28 सितंबर से शुरू हो रहे दौरे के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए टीम के रवाना होने से पूर्व कहा, ‘‘इसने (हार ने) असल में मनोबल को और मजबूत कर दिया।’’ टीम को निर्देश दिया गया है कि पहले टेस्ट से पूर्व वे नकारात्मक प्रचार को दिमाग से निकाल थे क्योंकि श्रीलंका का मीडिया लगातार खराब प्रदर्शन कर रही टीम पर निशाना साध रहा है।

पोथास ने कहा, ‘‘वे आपके बारे में खराब चीजें लिख रहे हैं। आपके पास विकल्प है। दुनिया भर के खिलाडिय़ों के साथ यह होता है। अगर कोई आप पर निशाना साधता है तो आप पीछे हट सकते हैं या कह सकते हैं ‘आप पूरी तरह गलत हो’।’’ 

Advertising