ICC ने शुरू की श्रीलंका क्रिकेट की जांच

Sunday, Sep 24, 2017 - 12:38 PM (IST)

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका की भ्रष्टाचार रोधी जांच शुरू की है लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया है कि इस देश से जुड़ी कोई विशिष्ट श्रृंखला जांच के दायरे में है या नहीं।  वैश्विक संस्था ने बयान में कहा है कि आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) ने हाल में जांच के हिस्से के तौर पर देश का दौरा किया था।  

आईसीसी के एसीयू महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने बयान में कहा कि आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई क्रिकेट में ईमानदारी को बरकरार रखने के लिए काम करती है और इसमें उन जगहों पर जांच करना भी शामिल है जहां ऐसा करने के लिए तर्कसंगत आधार है। श्रीलंका ने जिंबाब्वे के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 2-3 से गंवा दी थी जबकि भारत के खिलाफ 3 टेस्ट, पांच वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उसे क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ा था।  

आईसीसी ने कहा कि फिलहाल श्रीलंका में आईसीसी (एसीयू) की जांच चल रही है। स्वाभाविक है कि इसके हिस्से के तौर पर हम कई लोगों से बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा जांच पर हम आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। अगर किसी के पास ऐसी कोई सूचना है जो एसीयू की जांच में मदद कर सकती है तो हम उनसे अपील करते हैं कि हमारे संपर्क में रहें।

Advertising