चैम्पियंस ट्राफी से पहले भारतीय हाकी टीम को लेकर श्रीजेश ने दिया यह बयान

Sunday, Jun 05, 2016 - 03:28 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय हाकी टीम के कार्यवाहक कप्तान और गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने कहा कि इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्राफी और स्पेन में 6 देशों के टूर्नामैंट से खिलाडिय़ों को रियो ओलंपिक से पहले अपनी मानसिक ताकत का आकलन करने का मौका मिलेगा ।   
 
भारतीय हाकी टीम चैम्पियंस ट्राफी के लिए आज इंग्लैंड रवाना हो रही है । टीम वालेंशिया में 6 देशों का टूर्नामेंट भी खेलेगी । श्रीजेश ने कहा कि हम लंदन और स्पेन में खेलेंगे । यह हमारे लिए मानसिक दृढता की परीक्षा होगी क्योंकि लंदन में हम दुनिया की शीर्ष 4 टीमों से खेलेंगे । इसके अलावा 6 देशों के टूर्नामैंट में वे 5 टीमें हैं जिनसे हमें रियो में खेलना है ।
 
उन्होंने कहा कि लंदन ओलंपिक से एक महीना पहले हमने यूरोप में मैच खेले और सीधे लंदन गए थे । इस बार न्यूजीलैंड दौरे के बाद कुछ सीनियर खिलाडिय़ों ने कोच रोलेंट ओल्टमेंस से बात की और कहा कि अलग तरीके से रणनीति बनाई जाए। उन्होंने कहा कि हमें लगा कि इतने समय बाहर रहने पर ओलंपिक से पहले 13 . 15 कड़े मैच खेलकर हम मानसिक रूप से थक जायेंगे । इस बार हम तरोताजा रहेंगे क्योंकि जुलाई की शुरूआत में ही लौट आएंगे और आखिरी राष्ट्रीय शिविर से पहले ब्रेक भी है । इतने बड़े टूर्नामेंट के लिये एक अरब लोगों की दुआओं के साथ दिल्ली से रवाना होने से हमारा आत्मविश्वास बढेगा ।’’भारत चैम्पियंस ट्राफी में 10 जून को जर्मनी से पहला मैच खेलेगा । 
 
Advertising