स्पेन ने 2018 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

Saturday, Oct 07, 2017 - 05:08 PM (IST)

पेरिसः स्पेन ने अलबानिया को 3-0 से शिकस्त देकर 2018 विश्व कप के लिए स्थान पक्का कर लिया लेकिन ऑस्ट्रिया से 2-3 से हारने से र्सिबया की राह मुश्किल हो गयी। वर्ष 2010 में विश्व कप ट्राफी जीतने वाले स्पेन के लिए रोड्रिगो, ईस्को और थिएगो अलकांटारा ने मैच के 30 मिनट के अंदर ही गोल कर टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी जो निर्णायक साबित हुई।  

चार बार की चैम्पियन इटली को मैकेडोनिया ने 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। इटली के डिफेन्डर जाॢजयो चिलेनी ने पहले हाफ में गोल कर बढत दिलायी लेकिन मैकेडोनिया के स्थानापन्न खिलाड़ी एलेक्सांडर त्राजकोवस्की ने 77वें मिनट में गोल कर ड्रा कराया। ग्रुप डी में ऑस्ट्रिया ने र्सिबया को हराकर उसका विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का इंतजार बढ़ा दिया है। र्सिबया को विश्व कप में जगह पक्की करने के लिये इस मैच में जीत की जरूरत थी, हालांकि उसके पास अभी भी मौका है। क्वालीफाई करने के लिये उन्हें सोमवार को बेलग्रेड में होने वाले अंतिम क्वालीफायर में जाॢजया को हराना ही होगा।  

वहीं ओरलांडो में हुए मैच में अमेरिकी टीम पनामा को 4-0 से हराकर रूस में होने वाले विश्व कप में क्वालीफाई करने के करीब पहुंच गयी है। अमेरिका के जीत के नायक 19 साल के क्रिस्टियन पुलिसिच रहे जिन्होंने मैच के आठवें मिनट में गोल करने के साथ एक अन्य गोल करने में भी सहयोग किया। पनामा के पास पहली बार विश्व कप में जगह बनाने का मौका है जिसमें प्लेऑफ में उन्हें सीरिया या ऑस्ट्रेलिया से भिडऩा होगा। होंडुरास और कोस्टा रिका के बीच मैच खराब मौसम के कारण एक दिन के लिये स्थगित हो गया है।   

Advertising