दक्षिण अफ्रीका ने टाली T-20 ग्लोबल लीग

Tuesday, Oct 10, 2017 - 07:39 PM (IST)

जोहानसबर्गः क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट टी 20 ग्लोबल लीग के तीन नवंबर से शुरू होने वाले ओपनिंग संस्करण को अब नवंबर 2018 तक के लिए टाल दिया है। फ्रेंचाइजियों के अनुसार टी 20 क्रिकेट लीग के लिए टीवी प्रसारण और प्रायोजन अधिकार नहीं मिल पाने के कारण ग्लोबल लीग को टालने का फैसला किया गया है जो सीएसए के पूर्व मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट का ड्रीम प्रोजेक्ट है।  

सीएसए की मंगलवार को हुई बोर्ड बैठक में फ्रेंचाइजियों के मालिकों के साथ ग्लोबल लीग के ओपनिंग संस्करण को लेकर बातचीत की गई जिसके बाद टूर्नामेंट को नवंबर 2018 तक के लिए टालने का फैसला किया गया है। सीएसए के कार्यवाहक सीईओ थबांग मोरोए ने कहा कि हमने इस निर्णय को काफी विचार के बाद लिया है। हमने फ्रेंचाइजियों के मालिकों और लीग से जुड़े सभी अंशधारकों से बातचीत के बाद यह फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है लीग की लोकप्रियता हमारी पहली प्राथमिकता है। 

हमने टी 20 ग्लोबल लीग को अगले वर्ष तक के लिए टालने का फैसला किया है क्योंकि इसे टालने की नयी योजना से लीग को ज्यादा फायदा हो सकता है। हम वापिस से एकजुट होकर मजबूती के साथ वापसी करेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि इस लीग से जुड़े सभी लोग और संगठन टूर्नामेंट के प्रति अपना समर्थन बरकरार रखें। वहीं फ्रेंचाइजी प्रिटोरिया मैवरिक्स के ओस्मान ओस्मान ने कहा कि हमने मोरोए और नेनजानी के साथ बात करने के बाद सर्वसम्मति से ओपनिंग संस्करण को अगले वर्ष तक के लिये टालने का फैसला किया है जो इस टूर्नामेंट के हक में है।

Advertising