दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद अश्विन ने दिया से बयान

Saturday, Nov 28, 2015 - 09:32 AM (IST)

नागपुर: अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत की शानदार जीत में मैन आफ द मैच बने आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि टीम इंडिया जीतने के लिए ही खेल रही थी।   

 
टेस्ट की दूसरी पारी में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुये अश्विन ने 66 रन पर सात विकेट झटके। इसके साथ उन्होंने मैच की दोनों पारियों में कुल 12 विकेट और 3 टेस्टों की 5 पारियों में कुल 24 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। सीरीज में टीम के सबसे सफल गेंदबाज अश्विन ने कहा कि विकेट आज कुछ धीमी हो गई थी। विकेट मददगार थी और हमें जीत की सुगंध कल ही मिल गई थी।
 
उन्होंने कहा कि हाशिम अमला और फाफ डू प्लेसिस ने जिस तरह से खेला उससे हमें और बेहतर गेंदबाजी करने के लिए मजबूर होना पड़ा। मैच में एक टीम संघर्ष कर रही थी तो दूसरी टीम जीतने के इरादे से खेल रही थी।  29 वर्षीय अश्विन ने कहा कि किसी भी मुकाबले में बल्लेबाज शतक लगाने के लिए खेलते हैं लेकिन मैं 4 या 5 विकेट हासिल करने की कोशिश करता हूं। मुझे लगता है कि अमित मिश्रा ने लंच के बाद शानदार स्पेल डाला। मैंने और अमित ने धैर्य के साथ योजनाबद्ध तरीके से गेंदबाजी की और विपक्षी बल्लेबाजों को गलती करने पर मजबूर कर दिया। लंच के बाद का सत्र हमारे लिए शानदार रहा और कुछ विकेट तो हमें तोहफे के रुप में मिल गए। कोई भी खिलाड़ी जिसे अपने डिफेंस पर भरोसा हो वह बेहतर खेल सकता है।  
 
अश्विन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही वर्ष 2015 में भी अश्विन सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के शीर्ष गेंदबाज बन गए। अश्विन ने इस वर्ष 8 मैचों में कुल 55 विकेट लिए हैं। उनके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्राड 13 मैचों में इस वर्ष 51 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं। 
Advertising