रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Saturday, Jun 24, 2017 - 02:40 PM (IST)

टांटन: आंदिले फेललुकवायो के बेहतरीन फाइनल ओवर से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को दूसरे टी 20 मैच में रोमांचक अंदाज में तीन रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।  दोनों टीमों के बीच यहां शुक्रवार को हुये दिन-रात्रि मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जेजे स्मट्स के 45 रन और कप्तान एबी डीविलियर्स के 20 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों से बने 46 रनों की बदौलत निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में इंग्लैंड 20 ओवर के खेल में छह विकेट पर 171 रन ही बना सकी। 

इंग्लैंड के लिये ओपनर जेसन रॉय ने 67 रन और जॉनी बेयरस्टो ने 47 रनों का योगदान दिया।  इंग्लैंड इस मैच को आसानी से जीतने की स्थिति में थे लेकिन आखिरी ओवरों में शीर्ष स्कोरर रॉय को फील्ड पर बाधा पैदा करने के कारण वापिस भेज दिया गया। रॉय पिच पर विकेट और फील्डर के बीच मेें भाग रहे थे जब फेललुकवायो ने अंपायर से इसके खिलाफ अपील की और वीडियो समीक्षा के बाद रॉय को वापिस भेज दिया गया। रॉय और बेयरस्टो ने दूसरे विकेट के लिये 110 रन की अहम साझेदारी की लेकिन जब टीम को जीत के लिये आखिरी तीन ओवर में 29 रन की जरूरत थी इंग्लैंड के बाकी के बल्लेबाज यह रन नहीं बना सके। 

मेजबान टीम को आखिरी ओवर में 12 रन चाहिये था जब फेललुकवायो की यार्कर गेंदों पर तीन गेंदों में एक ही रन बना और लियाम लिंविंगस्टोन गलती से रनआउट हो गये। लियाम डॉसन ने आखिरी गेंद पर चौका लगाया लेकिन तब तक इंग्लैंड हार चुका था। क्रिस मौरिस ने इंग्लैंड के दो विकेट और डेन पीटरसन तथा फेललुकवायो ने एक एक विकेट लिया। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच निर्णायक मैच कार्डिफ में रविवार को होगा। 

Advertising