लिबरा लीजेंड के लिए खेलेंगे गांगुली

Tuesday, Dec 01, 2015 - 09:19 AM (IST)

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अगले वर्ष होने वाली मास्टर चैंपियंस लीग (एमसीएल) में लिबरा लीजेंड फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलेंगे।  

 लिबरा लीजेंड की सह-मालिक पूजा झुनझुनवाला ने टीम में गांगुली के शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा, गांगुली के हमारी टीम के सदस्य बनने से हम बेहद खुश है। टीम में ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के शामिल होने से हम गौरवान्वित है।  लीग में सिर्फ रिटायर्ड क्रिकेटर ही हिस्सा ले सकते हैं। इनमें ब्रायन लारा, एडम गिलक्रिस्ट, वसीम अकरम , वीरेन्द्र सहवाग और जैक्स कैलिस जैसे पूर्व दिग्ग्ज खिलाड़ी इस लीग से अब तक जुड़ चुके है। लीग का उद्देश्य पूर्व खिलाड़यिों को फिर से मैदान पर लाना है।   
 
6 टीमों के बीच होने वाली ट्वंटी-20 प्रारुप के इस टूर्नामेंट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से पहले ही मान्यता मिल चुका है। टूर्नामेंट की शुरुआत अगले वर्ष 28 जनवरी को होगी और यह 14 फरवरी तक चलेगा। 6 टीमों के कुल 90 खिलाड़ी (प्रत्येक टीम में 15 खिलाड़ी) टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। लीग के मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम,अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इन स्टेडियमों में पहले भी कई वनडे , ट्वंटी-20 और टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं।  
Advertising