सौरभ ने चीनी ताइपे आेपन का खिताब जीता

Sunday, Oct 16, 2016 - 04:16 PM (IST)

ताइपे सिटी: चोटों के बाद वापसी कर रहे सौरभ वर्मा ने आज यहां मलेशिया के डेरेन ल्यू को फाइनल में हराकर 55000 डालर इनामी चीनी ताइपे आेपन बैडमिंटन ग्रां प्री टूर्नामेंट का पुरूष एकल खिताब जीत लिया।

मध्य प्रदेश के 23 साल के सौरभ ने पहले दो गेम में पिछडऩे के बाद जीत लिए जबकि तीसरे गेम के बीच में ल्यू कंधे की चोट के कारण मैच से हट गए जिससे भारतीय खिलाड़ी ने खिताब जीता। ल्यू जब मैच से हटे तब सौरभ 12-10 12-10 3-3 से आगे चल रहे थे।

पिछले साल कोहनी और घुटने की चोट के कारण लगभग एक साल तक बाहर रहे सौरभ इससे पहले बेल्जियम और पोलैंड अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर प्रतियोगिताओं में उप विजेता रहे थे। वर्ष 2011 के राष्ट्रीय चैम्पियन सौरभ ने खिताब जीतने के बाद पीटीआई से फोन पर कहा, ‘‘यह मेरे लिए शानदार जीत है और इसकी काफी जरूरत थी। मैं बेल्जियम और पोलैंड आेपन के फाइनल में पहुंचा लेकिन जीत नहीं पाया।
 

इसलिए मैं यहां वही गलती नहीं दोहराने को लेकर प्रतिबद्ध था और मुझे खुशी है कि आज मैं जीत पाया।’’ सौरभ ने अच्छी शुरूआत की और पहले गेम में वह 5-3 से आगे चल रहे थे। ल्यू ने इसके बाद लगातार पांच अंक के साथ 8-5 की बढ़त बनाई। सौरभ ने हालांकि 7-10 के स्कोर पर लगातार पांच अंक के साथ पहला गेम जीत लिया।
 

Advertising