सोनिया अौर नीरज एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में

Friday, Nov 03, 2017 - 01:07 PM (IST)

मिन्ह सिटी: विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदकधारी सोनिया लाठेर और पदार्पण करने वाले नीरज ने आज यहां एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया, जिससे भारतीयों के लिये मिश्रित नतीजों वाला रहा। इस प्रतियोगिता की पूर्व रजत पदकधारी सोनिया (57 किग्रा) और नीरज (51 किग्रा) ने अपनी शुरूआती दौर की बाउट जीतकर अंतिम आठ में जगह बनायी। हालांकि पूजा रानी (81 किग्रा) पहले दौर में बाहर हो गई।

भारत के लिए सबसे पहले नेशन्स कप के स्वर्ण पदकधारी नीरज रिंग में उतरे जो इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में पहली बार शिरकत कर रहे हैं। हरियाणा के इस मुक्केबाज ने अपनी ऊंचाई का अच्छा फायदा उठाते हुए म्यामां के अपने प्रतिद्वंद्वी नैली नैली पर दबदबा बनाया और जीत दर्ज की। अब नीरज का सामना कोरिया के पांग चोल मि से होगा। फिर सोनिया ने जापान की कुरोगी काना पर आक्रामक जीत दर्ज की।

इस दौरान दूसरे राउंड में कुरोगी की आंख के ऊपर चोट भी लग गयी जिसका सोनिया को फायदा मिला। अब सोनिया का सामना कल क्वार्टरफाइनल में चीन की यिन जुन्हुआ से होगा। हालांकि भारत को तब निराशा हाथ लगी जब एशियाई खेलों की कांस्य पदकधारी पूजा रानी शुरूआती दौर में ही बाहर हो गयी। उन्हें चीन की यांग जियाओली से पराजय मिली। 

Punjab Kesari

Advertising