मार्च में अपना 100 वां टेस्ट खेलेगा बंगलादेश

Saturday, Feb 18, 2017 - 09:56 AM (IST)

ढाका: बंगलादेश श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में 15 मार्च से शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट में खेलने के साथ ही एक खास उपलब्धि अपने नाम कर लेगा। यह बंगलादेश का 100 वां टैस्ट मैच होगा।   

टैस्ट खेलने वाले सभी देशों में सबसे बाद में टैस्ट दर्जा पाने वाली बंगादेश टीम ने अपना पहला टेस्ट वर्ष 2000 में भारत के खिलाफ खेला था और अब 16 साल के लंबे सफर के बाद वह श्रीलंका के खिलाफ अपना 100 वां टेस्ट खेलने उतरेगा। बंगलादेश श्रीलंका के दौरे की शुरुआत दो अभ्यास मैचों से करने के बाद गाले में पहला टैस्ट खेलेगा। यह उसका 99 वां टैस्ट मैच होगा। एक सप्ताह बाद 15 मार्च से वह कोलंबो टैस्ट में उतरेगा और इसके साथ ही वह 100 टेस्ट खेलने वाले देशों की सूची में शामिल हो जाएगा। 

टैस्ट सीरीज के बाद दोनों देश सीमित ओवरों की सीरीज में भी हिस्सा लेंगे।  श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एस्ले डी सिल्वा ने कहा कि यह मेहमान बंगलादेश टीम का 100 टेस्ट मैच होगा और इसे देखते हुए यहां बड़ी संख्या में प्रशंसकों के पहुंचने की उम्मीद है। हम दर्शकों के भारी हुजूम उमडऩे की संभावना को देखते हुये तैयारियों के पुख्ता इंतजाम करेंगे। उल्लेखनीय है कि 2013 के बाद यह दोनों देशों के बीच पहली द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज होगी।  

Advertising