इंडिया ओपन में सिंधू और सायना पर रहेंगी निगाहें

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2017 - 04:02 PM (IST)

नई दिल्ली: रियो ओलंपिक की रजत विजेता पी वी सिंधू और पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल 28 मार्च से दो अप्रैल तक सीरी फोर्ट स्टेडियम में खेले जाने वाले बीडब्ल्यूएफ मेटलाइफ योनेक्स सनराइज सुपर सीरीज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय उम्मीदों का केंद्र रहेंगी। भारत की इन दोनों दिग्गज खिलाड़यिों का इंडिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में आमना-सामना हो सकता है। 

सिंधू और सायना दोनों को टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में रखा गया है जिससे दोनों की अंतिम आठ में भिड़ंत हो सकती है। दोनों ही खिलाडिय़ों ने टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का विश्वास व्यक्त किया है। टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भारतीय बैडमिंटन संघ(बाई) के अध्यक्ष डा. अखिलेश दास गुप्ता ने सिंधू और सायना के अलावा ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन, राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद, किदाम्बी श्रीकांत और अन्य भारतीय खिलाड़यिों की मौजूदगी में इंडिया ओपन के सातवें संस्करण की घोषणा की।  

अखिलेश ने बताया कि टूर्नामेंट में 325000 डॉलर की पुरस्कार राशि दी जाएगी। पुरस्कार राशि में पिछले वर्ष के मुकाबले 25 हजार डॉलर की वृद्धि की गयी है। अखिलेश ने साथ ही बताया कि अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन महासंघ ने अगले चार साल के लिये इंडिया ओपन वल्र्ड सुपर सीरीज टूर्नामेंट की मेजबानी भी भारत को दे दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News