चोटिल होने की वजह से न्यूजीलैंड ए सीरीज से बाहर हुए शुभम गिल

Wednesday, Oct 04, 2017 - 02:18 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत ए टीम में जगह बनाकर सुर्खियों में आए पंजाब के शुभम गिल खेलने से पहले ही चोट के कारण न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। 18 साल के गिल को अंडर-19 टीम में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत भारत ए टीम में शामिल किया गया था लेकिन 6 अक्टूबर से रणजी ट्राफी सत्र के ओपनिंग मैच से पूर्व अभ्यास शिविर में वह ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हो गए। गिल को बुधवार से विशाखापट्नम में भारत ए टीम का हिस्सा बनना था।  

गिल की जगह अब अंकित बावने को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसी सीरीका के शुरूआती तीन मैचों में शामिल किया गया है जबकि उन्हें इससे पहले सीरीका के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था। वहीं अब आखिरी दो मैचों में दीपक हुड्डी बावने की जगह लेंगे।   

पंजाब के लिए रणजी टीम में भी पहली बार जगह पाने वाले गिल ने कहा कि मुझे करीब एक सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है और इस दौरान मेरी फिटनेस की समीक्षा की जाएगी। मैं जल्द ही फिट होने की कोशिश कर रहा हूं। गिल ने भारत की अंडर-19 टीम की ओर इंग्लैंड दौरे में कमाल का प्रदर्शन किया था। वह वनडे सीरीज में 100 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 278 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे थे। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में भी कुछ बदलाव किए हैं और लेग स्पिनर राहुल चहर को उनके भाई तेज गेंदबाज दीपक चहर की जगह टीम में शामिल किया है। उल्लेखनीय है कि बोर्ड ने दोनों भाईयों के नामों में गलती कर दी थी और सोमवार को जारी टीम में गलती से राहुल की जगह दीपक को शामिल कर लिया था। 

Advertising