अनीश ने जूनियर निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीता

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 09:46 AM (IST)

नई दिल्ली: पिस्टल निशानेबाज अनीश ने आज जर्मनी के सुहल में आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैम्पियनशिप राइफलापिस्टल के पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया जिससे भारत ने एक स्वर्ण और एक रजत अपनी झोली में डाला। 

हरियाणा के 15 वर्ष के निशानेबाज ने जूनियर पुरूष 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल स्पर्धा में 579 के विश्व रिकार्ड स्कोर से स्वर्ण पदक जीता जिससे भारत को टीम स्पर्धा का रजत पदक हासिल करने में भी मदद मिली। अनीश दूसरे स्थान पर रहने वाले जर्मनी के फ्लोरियन पीटर से सात अंक आगे रहे जिन्होंने 572 अंक का स्कोर बनाया। यूक्रेन के पाब्लो कोरोस्टइलोव ने 570 के स्कोर से कांस्य पदक प्राप्त किया।  

इस साल के शुरू में अनीश ने चेक गणराज्य के पिलजेन में अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता था।  टीम स्पर्धा में अनीश के साथी अनहद जवांडा ने 561 अंक जबकि संभाजी जनजान पाटिल ने 547 अंक बनाए जिससे टीम 1678 अंक से रजत पदक जीतने में सफल रही।  दिन की अन्य स्पर्धाओं में भारत की शिरीन गोदारा ने 615.9 से जूनियर महिला 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में 21वें स्थान पर रहीं।  प्रसिद्धि महंत और आयुषी पोद्दार इसमें क्रमश: 41वें और 57वें स्थान पर रहीं।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News