चेन्नई सुपर किंग्स का झटका, AUS vs NZ टी 20 में सलामी बल्लेबाज हुआ चोटिल

Friday, Feb 23, 2024 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टी 20 आई में बाएं अंगूठे पर चोट लग गई। ऑकलैंड के ईडन पार्क में दूसरे मैच में विकेटकीपिंग के दौरान कॉनवे चोटिल हो गए थे। उन्हें मैच के दूसरे ओवर के दौरान चोट लगी जब एडम मिल्ने, जो 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर रहे थे, की गेंद उनके बाएं अंगूठे पर लगी गई। कॉनवे को मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद फिन एलन ने कीपिंग ग्लव्स पहने।


आईसीसी के हवाले से ब्लैककैप्स ने कहा कि आज रात दूसरे टी20 मैच में विकेटकीपिंग के दौरान चोट लगने के बाद डेवोन कॉनवे अपने चोटिल बाएं अंगूठे का एक्स-रे कराने के लिए ईडन पार्क से चले गए हैं। ब्लैककैप्स ने पुष्टि की कि एक्स-रे में पुष्टि हो चुकी है। उम्मीद है कि वह जल्द मैदान पर लौट आएंगे। चोट की कुछ और समीक्षाएं की जाएंगी। हालांकि चोट के कारण कॉनवे दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए और न्यूजीलैंड को 72 रनों से मैच गंवाना पड़ा।


मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 174 रन बनाए थे। जवाब में एडम जम्पा (4/34) की शानदार गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम 17वें ओवर में 102 रन पर ढेर हो गई। मेहमान टीम ने अब तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। उक्त मुकाबले में रचिन रवींद्र नहीं खेल पाए। क्योंकि उनके बाएं घुटने में दर्द था। उम्मीद है कि वह तीसरे टी20 में वापसी करते नजर आएंगे। सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए रवींद्र ने 35 गेंदों में 68 रनों की तेज पारी खेली थी। तीसरा और अंतिम टी20 मैच रविवार, 25 फरवरी को ईडन पार्क में खेला जाएगा। 

Jasmeet

Advertising