ऐतिहासिक दिन: क्रिकेट मैदान पर बाप-बेटे ने मिलकर बनाया अनोखा रिकार्ड

Tuesday, Mar 14, 2017 - 02:53 PM (IST)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाजों में शामिल शिवनारायण चंद्रपॉल अपने बेटे टैग नारायण चंद्रपॉल के साथ मिलकर एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया। दोनों ने एक ही फस्र्ट क्लास मैच में हाफ सेंचुरी लगाई है। पिता-पुत्र की यह जोड़ी कैरेबियाई घरेलू क्रिकेट में गुयाना की ओर से खेलती है। घरेलू क्रिकेट में एक ही मैच में अर्धशतक लगाने वाली यह बाप-बेटे की पहली जोड़ी बन गई है। दोनों के अर्धशतक के बदौलत गुयाना की टीम 7 विकेट से जीती।

जमैका के खिलाफ पहली पारी में सलामी बल्लेबाज टैगनारायण ने 58 रन बनाए, वहीं उनके पिता शिवनारायण ने भी 57 रनों का योगदान दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी हुई। जमैका की पहली पारी के 255 के जवाब में गयाना ने 262 रन बनाये थे। गुयाना को 182 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दूसरी पारी में टैगनारायण खाता खोलने बिना रिटायर्ड हर्ट हुए और शिवनारायण चंद्रपॉल 5 रन बनाकर आउट हुए।

बता दें कि आधुनिक युग के क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शुमार चंद्रपॉल ने 164 टेस्ट मैचों में 11867 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 51.37 रही है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक और 66 अर्धशतक लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सातवें पायदान पर हैं।

Advertising