गोल्फर शिव कपूर को मिला ‘द ओपन’ का टिकट

Wednesday, Jul 05, 2017 - 03:54 PM (IST)

मिल्टन कीनेस: भारतीय गोल्फर शिव कपूर को ब्रिटेन में वोबर्न क्वालिफाइंग टूर्नामेंट जीतने के साथ ही तीसरे मेजर ब्रिटिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट के लिए टिकट मिल गया है। 35 साल के शिव का यह वर्ष काफी अच्छा रहा है और वह शुरूआती सत्र में एशियन टूर में दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने ब्रिटेन में हुए आखिरी पांच क्वालिफाइंग टूर्नामेंटों में से एक को जीतने के बाद वर्ष के तीसरे मेजर टूर्नामेंट द ओपन का टिकट भी हासिल कर लिया है। शिव इस वर्ष होने वाले ओपन चैंपियनशिप में एकमात्र भारतीय होंगे। 

विश्व में 305वीं रैंकिंग के भारतीय गोल्फर ने इंग्लैंड के वोबर्न में हुये क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में आठ अंडर 136 के स्कोर के साथ पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने 71 और 65 के कार्ड खेले और मेजर टूर्नामेंट में जगह बना ली। शिव वोबर्न में सर्वश्रेष्ठ स्कोर करने वाले तीन खिलाडिय़ों में शामिल रहे। वह इंग्लैंड के इयान पोल्टर और टोबी ट्री से दो शॉट बढ़त पर रहे। द ओपन के लिये होने वाले पांच क्वालिफाइंग टूर्नामेंटों में शीर्ष तीन खिलाड़यिों को ही मेजर चैंपियनशिप में प्रवेश मिलेगा। मेजर टूर्नामेंट रॉयल बर्कडेल गोल्फ क्लब में 20 से 23 जुलाई तक खेला जाना है। 

भारतीय खिलाड़ी ने क्वालिफाइंग के दो राउंड में 13 बर्डी , बोगी और दो डबल बोगी मारी। यह पांचवीं बार है जब शिव करियर में किसी मेजर टूर्नामेंट में खेलने उतरेंगे। दो बार के एशियन टूर विजेता शिव इससे पहले 2006 और 2013 में भी द ओपन में भाग ले चुके हैं। वह वर्ष 2006 में एक शॉट से कट पार नहीं कर सके थे जबकि 2013 में संयुक्त 73वें स्थान पर रहे थे। इसके अलावा शिव 2014 और 2015 में यूएस ओपन में हिस्सा ले चुके हैं और अब दो वर्ष के बाद किसी मेजर टूर्नामेंट में खेलेंगे।

Advertising