धोनी को बल्लेबाजी करते देखना चाहती थी स्टेडियम की भीड़: शिखर धवन

Sunday, Oct 08, 2017 - 01:01 PM (IST)

रांची: आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में बारिश के बाद डकवर्थ लुईस प्रणाली पर 9 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा ​कि अगर लक्ष्य बड़ा भी होता तो उनकी टीम हासिल कर लेती।  बारिश के कारण आस्ट्रेलियाई पारी 18 . 4 ओवर में 8 विकेट पर 118 रन पर खत्म हो गई। जवाब में भारत को 6 ओवर में 48 रन का संशोधित लक्ष्य मिला जो 3 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया ।  

'हमारे सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था'
मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में धवन ने कहा कि हमारे सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था लेकिन विकेट ऐसा था ​कि इस पर रन बनाना आसान नहीं था। वैसे हम बडा लक्ष्य मिलने पर भी जीत जाते। लक्ष्य छोटा होने के कारण ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला, यह पूछने पर धवन ने कहा कि मैंने नहीं तो मेरे साथी (विराट कोहली) ने आक्रामक पारी खेली । मुझे खुशी है कि वनडे सीरीज से बाहर रहने के बाद आते ही खेलने का मौका ​मिला।

'धोनी को देखना चाहते थे लोग'
कम लक्ष्य होने के कारण पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी का मौका ​नहीं मिला जिन्हें देखने उनके शहर में स्टेडियम में भारी भीड़ जुटी थी। इस बारे में पूछने पर धवन ने कहा कि 6 ओवर में कितने लोग बल्लेबाजी कर सकते हैं । धोनी भाई की बल्लेबाजी नहीं देखने से यहां के लोग निराश होंगे लेकिन भारत की जीत की खुशी तो मिली ना।  पिछले कुछ अर्से में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन के कारण एक समय की आस्ट्रेलियाई टीम की तरह अपराजेय होती जा रही है और धवन ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो बहुत उम्दा होगा। उन्होंने कहा कि अगर हम बीते जमाने की आस्टेलियाई टीम की तरह कर पाते हैं तो यह अच्छा होगा । उस दिशा में बढ रहे हैं और युवा खिलाडी परिपक्व हो रहे हैं।

Advertising