श्रीलंका की धरती पर गब्बर की दहाड़, बने 'मैन आफ द सीरीज'

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 08:56 PM (IST)

पल्लेकेले(राहुल): भारतीय टीम ने तीन टेस्ट मैच की सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को 171 रनों से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया। सीरीज के दाैरान 'गब्बर' नाम से मशहूर टीम के ओपनर शिखर धवन ने अपने बल्ले से श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए, जिसकी बदाैलत उन्हें 'मैन आफ द सीरीज' के पुुरस्कार से नवाजा गया।

धवन ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज की 4 पारियों में कुल 358 रन बनाए। जिसमें उनके 2 शतक भी माैजूद रहे। उन्होंने सीरीज के पहले मैच में 190 रनों की पारी खेली, जो उनके टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी रही, दूसरी इनिंग में उन्होंने 14 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने दूसरे मैच में 35 आैर तीसरे मैच में 119 रनों शतकीय पारी खेली। 

सीरीज के दाैरान धवन द्वारा बनाए गए रिकाॅर्ड्स-
शिखर धवन ने श्रीलंका की सरजमीं पर तीन शतक लगाए हैं, वह ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले पुजारा तीन आैर सचिन तेंदुलकर यहां 5 शतक लगा चुके हैं। 

श्रीलंका की धरती पर एक सीरीज में 2 शतक लगाने के मामले में वह दुनिया के छठवें ओपनर खिलाड़ी बन गए हैं। शिखर धवन से पहले यह कारनामा भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग कर चुके हैं।

धवन ने अपने टेस्ट करियर में अबतक 6 शतक लगाए हैं, जिसमें 5 शतक उनके विदेशी सरजमीं से निकले हैं। उन्होंने भारत में 24 पारियों में सिर्फ एक शतक लगाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News