PSL स्पाट फिक्सिंग में सामने आ सकते हैं कुछ और नाम

Wednesday, Mar 15, 2017 - 08:53 AM (IST)

कराची: निलंबित क्रिकेटर शार्जील खान और खालिद लतीफ ने आईसीसी और पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को बताया कि संदिग्ध सट्टेबाज यूसुफ अनवर के अनुसार पीएसएल के दौरान मैचों की स्पाट फिक्सिंग में 4 अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल थे। 

विभिन्न सूत्रों ने बताया कि आईसीसी और पीसीबी को दुबई में दिए गए बयान में खालिद ने उनसे कहा कि यूसुफ और एक अज्ञात विदेशी स्पाट फिक्सिंग में उनके साथ शामिल 4 अन्य खिलाडिय़ों की बात कर रहे थे। एक सूत्र ने कहा कि एसीयू अधिकारियों ने खिलाडिय़ों से पूछा कि इस धंधे में अन्य कौन से खिलाड़ी शामिल हैं। 

खालिद और शार्जील ने उनसे कहा कि वे अन्य खिलाडिय़ों के बारे में कुछ नहीं जानते। लेकिन जब जोर दिया गया तो खालिद ने बताया कि सट्टेबाज और विदेशी ने दावा किया कि वे 4 अन्य खिलाडिय़ों के संपर्क में हैं और इनमें मोहम्मद इरफान और शाहजैब हसन शामिल नहीं हैं। सूत्र ने कहा कि शार्जील और खालिद को उनके मोबाइल लेने और उनके किट बैग की जांच करने के बाद दुबई से स्वदेश भेजने का फैसला किया गया।  

सूत्र ने कहा कि एसीयू अधिकारी जानते थे कि कुछ गड़बड़ चल रही है और वे जानते थे कि क्या जांच करनी है। इसलिए जब उन्होंने किट बैग की जांच की तो वहां बल्ले की विशेष रंग की ग्रिप मिली जो उन्हें यूसुफ और विदेशी ने दी थी। सूत्र ने पुष्टि की कि एसीयू अधिकारियों ने शार्जील और खालिद की यूसुफ और विदेशी के साथ दो मुलाकातों की सीसीटीवी फुटेज भी हासिल की।  उन्होंने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात में किसी के मोबाइल या सामान की जांच उसकी अनुमति के बिना नहीं की जा सकती और उन्हें सबूत के तौर पर पेश नहीं किया जा सकता और शायद इसलिए शार्जील और खालिद को किसी कानूनी पेंच में फंसने से बचने के लिये तुरंत स्वदेश भेज दिया गया।  

Advertising