शारजील ने प्रतिबंध के खिलाफ अपील की,PCB ने की कड़ी सजा की मांग

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 02:09 PM (IST)

कराची:  पाकिस्तान के प्रतिबंधित बल्लेबाज शारजील खान और पीसीबी में ठनने के आसान नजर आ रहे हैं क्योंकि जहां शारजील ने अपने पर लगाये प्रतिबंध के खिलाफ स्वतंत्र पंचाट के समक्ष अपील की है, वहीं पीसीबी ने उन्हें कड़ी सजा सुनाये जाने की मांग की है। शारजील ने अपने पर लगे 5 साल के प्रतिबंध के खिलाफ अपील की है। वहीं पीसीबी ने कहा है कि उन्हें कड़ी सजा सुनाई जाए।  

लाहौर उच्च न्यायालय के पूर्व जज की अध्यक्षता वाले ट्रिब्यूनल ने शारजील को पाकिस्तान सुपर लीग में स्पाट फिक्सिंग के आरोपों का दोषी पाया है । उस पर जुर्माना नहीं लगाया गया और फरवरी 2017 से शुरू हुआ 5 साल का प्रतिबंध भी आधा निलंबित कर दिया गया। पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने कहा कि हम शारजील पर लगाए गए प्रतिबंध से खुश नहीं हैं । हमारा मानना है कि चूंकि ट्रिब्यूनल ने उन्हें भ्रष्टाचार निरोधक आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया था। हम चाहते हैं कि उस पर लंबा प्रतिबंध और भारी जुर्माना लगाया जाए। 

शारजील के वकील एस एजाज ने कहा कि उनकी अपील का आधार यह है कि पीसीबी ट्रिब्यूनल को शारजील के खिलाफ कोई सबूत नहीं दे सकी। उन्होंने कहा कि शारजील ने पांचों आरोप स्वीकार नहीं किए। उसने पेशकश मिलने की बात समय पर पीसीबी को नहीं बताने का आरोप ही उसने कबूल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News