सचिन की 10 नंबर जर्सी पहनकर फंसे शार्दुल, अब भज्जी बोले...

Saturday, Sep 02, 2017 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्लीः श्रीलंका के खिलाफ चाैथे वनडे में अपना डेब्यू करने उतरे गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को लोगों की कड़ी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। इसकी वजह बनी सचिन तेंदुलकर की दस नंबर जर्सी। शार्दुुल जब मैदान पर उतरे तो उन्होंने सचिन के नंबर की जर्सी पहनी हुई थी, जिसे देख लोग भड़क उठे। शार्दुल पर सवाल उठते देख हरभजन सिंह ने एक निजी चैनल को इंटरव्यू के दाैरान लोगों को इसे गंभीर ना लेने के सलाह दी। 

शार्दुल की आलोचना करना सही नहीं
हरभजन ने शार्दुल के बचाव में कहा कि हमें युवाओं को अच्छा खेलने और भारत के लिए मैच जीतने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, जैसा तेंदुलकर करते रहे हैं। शार्दुल की इसके लिए आलोचना करना सही नहीं है। उन्हें बेफिजूल विवादों में घसीटा जा रहा है। कल आप ये कहेंगे कि कोई वीरेंदर सहवाग की 45 नंबर की जर्सी या धोनी की 7 नंबर की जर्सी नहीं पहने।' शार्दुल अगर सचिन को अपना आदर्श मानते हैं तो फिर उनके नंबर की जर्सी पहनना कोई गलत नहीं है। 

सचिन को भी नही दिक्कत
हरभजन ने कहा कि अगर आप सचिन से पूछेंगे तो उन्होंने भी इससे कोई दिक्कत नहीं होगी कि कोई और इस नंबर की जर्सी पहन रहा है।' उन्होंने कहा, हम सभी सचिन पाजी की इज्जत करते हैं। जब तक वो खेले तब तक किसी ने 10 नंबर की जर्सी नहीं पहनी। वो जर्सी हमेशा जिंदा रहेगी। उसकी इज्जत सिर्फ इसलिए कम नहीं हो जाएगी कि कोई और उस नंबर की जर्सी पहन ले। ये तो बोर्ड का फैसला है कि वो इस नंबर को रिटायर या फिर सुरक्षित रखना चाहता है और सचिन तेंदुलकर को समर्पित करना चाहता है। 
 

Advertising