शरत को विश्व कप का टिकट पाने का पूरा भरोसा

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2017 - 08:56 PM (IST)

अहमदाबाद: भारत के शीर्ष खिलाड़ी अचंत शरत कमल को यहां ट्रांस स्टेडिया में शुक्रवार से शुरू हो रहे 30 वें एशिया कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर विश्व कप का टिकट हासिल करने का पूरा भरोसा है। टूर्नामेंट का ड्रा गुरूवार को निकाला गया। ड्रा के बाद शरत ने कहा कि यदि मैं ग्रुप में दूसरे स्थान पर भी रहता हूं तो भी मुझे सेमीफाइनल में जगह बनाने का भरोसा है। इस टूर्नामेंट में नौंवीं वरीयता प्राप्त शरत विश्व रैंकिंग में 47 वें स्थान पर हैं। शरत के ग्रुप में दूसरी सीड जापान के जुन मिजुतानी, कोरिया के ली संगसु और चीन के लीन गाओयुन शामिल हैं।

गाओयुन को सातवीं वरीयता प्राप्त है। शरत का पहला मु$काबला कोरियाई खिलाड़ी से होना है जिन्हे वह कुछ अवसरों पर हरा चुके हैं। भारत के शीर्ष खिलाड़ी फिलहाल अन्य बातों से ज्यादा कल कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में सोच रहे हैं। इसके साथ ही उनकी निगाहें अगले महीने बेल्जियम में होने वाले विश्व कप का टिकट हासिल करने पर भी टिकी हुई हैं। शरत अपने ग्रुप में जापानी खिलाड़ी को सबसे मुश्किल प्रतिद्वंद्वी मान रहे हैं। यदि शरत कोरियाई खिलाड़ी से मु$काबला जीत जाते हैं तो उनके पास ग्रुप में जापानी खिलाड़ी के पीछे दूसरे स्थान पर रहने का मौका रहेगा।

इससे शरत क्वार्टर फाइनल में ग्रुप ए और बी के टॉपर से भिडऩे से बच जाएंगे। शीर्ष तीन खिलाडिय़ों को अक्टूबर में बेल्जियम में होने वाले विश्व कप का सीधे टिकट मिल जाएगा। टूर्नामेंट में भारत के हरमीत देसाई और हाल में नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट जीतने वाली और 13 वीं सीड मणिका बत्रा पर भी घरेलू दर्शकों की भी नजरें रहेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News