दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं विराट कोहली: शेन वार्न

Thursday, Feb 23, 2017 - 03:26 PM (IST)

 पुणे: महान स्पिनर और पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वार्न ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और उनमें विवियन रिचर्ड्स, ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर के खेल का मिश्रण दिखता है।  

वार्न ने कहा  कि विराट दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। यह सोचना ही अचरजभरा है कि कैसे उन्होंने इतने सारे टेस्ट शतक इतनी जल्दी बना लिये हैं। उनमें रिचर्ड्स, सचिन और लारा का खेल दिखता है। मैं उनका बड़ा प्रशंसक हूं और उन्हें देखना मुझे पसंद है। वह आक्रामक कप्तान हैं और मुझे उनकी यह बात पसंद है। वह अलग इंसान है।

पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने साथ ही 4 टैस्टों की सीरीज में भारत का पलड़ा भारी बताया। उन्होंने कहा कि इस सीरीज में भारत निश्चित ही जीत की हकदार है। घरेलू जमीन पर भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। हमने उनके खिलाड़ी 2004 में जीत दर्ज की थी लेकिन उसके बाद हम वैसा नहीं कर सके। आस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों कुछेक खिलाड़ियों पर ही भरोसा करती है जो एक समस्या है वार्न ने माना कि आस्ट्रेलिया में कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर बहुत अधिक दबाव रहता है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सीरीज काफी करीबी रहने वाली है। आस्ट्रेलिया को आक्रामक रहने की जरूरत रहेगी।
 

Advertising