रणजी ट्राॅफी के शुरूआती मैच में बंगाल के लिए अहम होंगे शमी

punjabkesari.in Thursday, Oct 05, 2017 - 04:07 PM (IST)

नई दिल्लीः कप्तान मनोज तिवारी की बंगाल की टीम कल यहां रणजी ट्राफी के लिए ग्रुप डी के शुरूआती दौर में सेना से भिड़ेगी जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उसके लिये अहम खिलाड़ी होंगे। शमी को आस्ट्रेलिया सीरीज के लिये भारतीय टीम टी20 टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह एयरफोर्स मैदान की पिच पर बंगाल के अहम खिलाड़ी साबित होंगे।  

कप्तान तिवारी ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘शमी को अपनी टीम में रखना अच्छा है। यह बात तो है कि यह ऐसी पिच है जहां 20 विकेट लेने मुश्किल होंगे लेकिन शमी की काबिलियत वाले खिलाड़ी को टीम में देखकर आपको आत्मविश्वास मिलता है। ’’  शमी पिछले कुछ समय में काफी चोटों से भी जूझते रहे लेकिन तिवारी ने कहा, ‘‘मैं बंगाल टीम का कप्तान हूं और अगर मुझे उसकी जरूरत चार स्पैल के लिये होगी तो उसे टीम के लिये गेंदबाजी करनी होगी।’’  उन्होंने कहा, ‘‘रणजी ट्राफी गंभीर क्रिकेट है। हमने वर्षों से सुना है कि हममें जीतने की क्षमता है लेकिन इस बार अच्छा करना होगा। ’’  

बंगाल की टीम को टेस्ट विशेषज्ञ रिद्धिमान साहा और भारत ए के सुदीप चटर्जी की भी सेवायें मिलेंगी। श्रीवत्स गोस्वामी भारत ए टीम में शामिल हैं और अनुष्टुप मजूमदार को उनकी लेग ब्रेक के लिये टीम में रखा जायेगा। प्रदीप्ता प्रमाणिक के रूप में उनके पास बायें हाथ का एक ही स्पिनर है। टीम प्रबंधन को अभी बायें हाथ के तेज गेंदबाज कनिष्क सेठ और दायें हाथ के स्लिंगर सयान घोष के बीच फैसला करना है।  सेना की टीम की अगुवाई सलामी बल्लेबाज नकुल वर्मा करेंगे और कागज पर उनकी टीम काफी कमजोर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News