पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहजेब हसन स्पॉट फिक्सिंग के संदेह में निलंबित

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2017 - 05:20 PM (IST)

कराची:  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग में कथित रूप से भ्रष्टाचार में शामिल होने के तहत बल्लेबाज शाहजेब हसन पर अस्थाई रूप से प्रतिबंध लगा दिया है।  

इस तरह वह पीएसएल में भ्रष्टाचार के लिए चल रही मौजूदा जांच में आरोपी बनने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गये हैं। बोर्ड ने उन पर तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों में हिस्सा लेने से रोक लगा दी है। पीसीबी ने एक बयान में बताया कि शाहजेब पर अप्रत्यक्ष रूप से भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप है। शाहजेब पर आचार संहिता की धारा 2.1.4 के, 2.4.4 तथा 2.4.5 का उल्लघंन करने का आरोप है और उन्हें इस नोटिस का जवाब 14 दिनों के भीतर देना है।   

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद इरफान ,शर्जील खान तथा खालिद लतीफ पर भी अस्थाई रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया था। इससे पहले पूर्व पाकिस्तानी ओपनर नासिर जमशेद को भी प्रतिबंधित कर दिया गया था और उन्हें लंदन में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत दे दी गयी थी।  शाहजेब ने 2009 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने अपने संक्षिप्त अंतरराष्ट्रीय करियर में तीन वनडे तथा 10 ट्वंटी-20 मैच खेले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News