शाहरुख खान ने टीम इंडिया को दिए नाम और धोनी को कहा-बाजीगर

Tuesday, Jan 24, 2017 - 02:30 PM (IST)

नई दिल्ली: इंगलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हासिल करने के बाद टीम इंडिया टी 20 के लिए कानपुर पहुंच गए हैं। इस जीत के बाद बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने उन्हें अलग अलग अपनी एक फिल्म का नाम दिए हैं। 

दरअसल, इन दिनों शाहरुख खान अपनी आने वाली फिल्म रईस के प्रमोशन में जी-जान से जुटे हैं।  इस फिल्म के प्रमोशन के लिए किंग खान से एक इंटरव्यू में जब पूछा गया कि वो अपनी एक फिल्म का नाम बताए जो उनके मुताबिक भारतीय क्रिकेटरों की छवि से मिलती जुलती हो। 

धोनी -बाजीगर
धौनी है 'बाज़ीगर' कूल-कूल माही के बारे में जब किंग खान से पूछा गया कि वो इस खिलाड़ी को अपनी कौन सी फिल्म का नाम देना चाहेंगे तो इस सुपर स्टार ने कहा कि धौनी एक ऐसा खिलाड़ी है जो हमेशा एक ऐसा दांव खेलता है जिसे कोई सोच भी नहीं सकता। ठीक उसी तरह जैसे उसने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा को दे दिया था। इस ओवर की वजह से ही टीम इंडिया हारी बाज़ी जीत गई थी इसलिए मैं उसे ‘बाज़ीगर’ का नाम देना चाहूंगा।

विराट -डॉन 
शाहरुख ने कोहली को बनाया 'डॉन' टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बारे में किंग खान से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब शांत स्वभाव के साथ वो क्रीज़ पर बल्लेबाज़ी करने आता है तो उसके चेहरे पर गंभीर दृढ़ता दिखाई देती है। इसके साथ हमेशा जीतने की इच्छाशक्ति और गेंदबाज़ों पर हावी होकर रन बनाने की कला है विराट के पास है इसलिए मैं कोहली को ‘डॉन’ का नाम देना पसंद करूंगा हैं। 

अश्विन- पहेली
अश्विन को बताया 'पहेली' शाहरुख खान ने सबसे पहले भारतीय दिग्गज स्पिनर आर.अश्विन के बारे में कहा कि वो एक रहस्यमय व्यक्ति हैं वो कब क्या करेंगे ये कोई नहीं जानता। वो बहुत शांत रहते हैं और अचनाक से बल्लेबाज़ के सामने एक ऐसी गेंद फेंक देते हैं जिसके सामने बल्लेबाज़ चकमा खा कर अपना विकेट गंवा देता है। तो इसलिए किंग खान ने अश्विन को अश्विन को मिस्ट्री बताते हुए उन्हें 'पहेली' नाम दिया। 


रोहित शर्मा-बादशाह 
रोहित हैं 'बादशाह' इसके बाद भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को ‘बादशाह’ बताया शाहरुख खान ने कहा कि उन्हें रोहित का स्टाइल पसंद है। 
 

Advertising