सेरेना ने कहा- मैं गर्भवती हूं, मेरी निजता का सम्मान करें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 02:22 PM (IST)

न्यूयार्क: स्टार टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने दिग्गज खिलाड़ी जॉन मैकेनरो पर पलटवार करते हुये कहा है कि वह गर्भवती हैं और इस समय उनकी निजता का सम्मान किया जाना चाहिये। मैकेनरो ने हाल में सात बार की विंबलडन चैंपियन सेरेना के लिये कहा था कि यदि वह पुरूषों के सर्किट में खेल रही होंती तो उनकी रैंकिग दुनिया में 700वीं होती। मैकेनरो ने नेशनल पब्लिक रेडियो पर अपने साक्षात्कार में कहा कि 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना महिलाओं में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन ओवरऑल सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी नहीं हैं। 

उन्होंने कहा था, ‘‘यदि सेरेना पुरूषों के साथ खेल रही होंती तो उनकी रैंकिंग विश्व में 700वीं होती। लेकिन इसका मतलब नहीं है कि मैं सेेरेना को अच्छा खिलाड़ी नहीं मानता।’’ पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना ने मैकेनरो के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया ट्वीटर पर दी है जो फिलहाल अपने पहले बच्चे के जन्म के लिये कोर्ट से दूर हैं। उन्होंने कहा कि प्रिय, जॉन मैं आपको बहुत पसंद करती हूं और आपका सम्मान करती हूं लेकिन मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप मुझे अपने बयानों का हिस्सा न बनायें।

उन्होंने कहा कि मैंने न तो उस रैंक के खिलाड़ी से खेला है न ही मेरे पास उतना समय है। मेरा और मेरी निजता का समान करें क्योंकि फिलहाल मैं गर्भवती हूं और अपने बच्चे के जन्म का इंतजार कर रही हूं। आपका दिन शुभ हो सर। सेरेना ने 23 एकल ग्रैंड स्लेम जीते हैं जो पुरूष टेनिस में पूर्व नंबर एक और दिग्गज स्विटरजरलैंड के रोजर फेडरर से पांच अधिक हैं। अमेरिकी महिला खिलाड़ी फिलहाल वर्तमान युग में आस्ट्रेलिया की मार्गेट कोर्ट के ओवरऑल सर्वाधिक 24 स्लेम से एक ही स्लेम पीछे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News