यूएस ओपन सेरेना ने फेडरर को छोड़ा पीछे

Wednesday, Sep 07, 2016 - 02:49 PM (IST)

न्यूयार्क: विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने सर्वाधिक ग्रैंड स्लेम मैच जीतने के मामले में स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को पीछे छोड़ते हुए यूएस ओपन टैनिस टूर्नामैंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है जबकि पुरूषों में ब्रिटेन के‘गोल्डन ब्वाय’एंडी मरे ने भी आसान जीत के साथ अंतिम 8 में जगह बना ली है।  
 
अमरीकी खिलाड़ी सेरेना ने महिला एकल के चौथे दौर के मुकाबले में कजाखिस्तान की यारोस्लावा श्वेडोवा को लगातार सेटों में 6-2 6-3 से पराजित किया जो उनकी करियर ग्रैंड स्लेम में 308वीं जीत है। आर्थर एश स्टेडियम में 52वीं रैंक श्वेडोवा को हराने के साथ ही शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। लेकिन अपनी इस रिकार्ड जीत के साथ उन्होंने 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर को इन मेजर टूर्नामैंटों में करियर में सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में पीछे छोड़ दिया।  
 
वहीं पुरूष एकल में दो बार के एकल ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मरे ने भी एकतरफा जीत के साथ अंतिम 8 में जगह पक्की कर ली। मरे ने 22वीं वरीय बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को लगातार सेटों में 6-1 6-2 6-2 से हराया।  मात्र 68 मिनट तक चले मुकाबले में आसान जीत के बाद उत्साहित सेरेना ने अपने रिकार्ड सातवें यूएस ओपन खिताब की तरफ भी मजबूती से कदम बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। यहीं से सब कुछ शुरू हुआ है और 308 सुनना बहुत बढिय़ा लगता है।
 
Advertising