सेरेना को अपशब्द कहना इस टेनिस स्टार को पड़ा भारी, लगा बैन

Sunday, Apr 23, 2017 - 11:25 AM (IST)

पेरिस: पिछले दिनों सेरेना विलियम्स के होने वाले बच्चे के लिए नस्ली टिप्पणी करने वाले रोमानिया के अपने जमाने के दिग्गज टेनिस स्टार इली नस्तासे को फेड कप के दौरान अपशब्दों का उपयोग करने के कारण बाहर कर दिया गया है।  

रोमानिया फेड कप टीम के 70 वर्षीय कप्तान नस्तासे को विश्व ग्रुप प्लेआफ में कोन्सटांटा में चल रहे मुकाबले से बाहर कर दिया गया जहां उनकी टीम का मुकाबला ब्रिटेन से हो रहा है। उन्होंने अंपायर, ब्रिटिश कप्तान और एक मेहमान खिलाड़ी के लिए अपशब्द कहे जो कि अपने आंसू भी नहीं रोक पाई।  नस्तासे को कप्तान एनी कीथवोंग और ब्रिटेन की नंबर एक जोहाना कोंटा के लिए अपशब्दों का उपयोग करते हुए सुना गया। कीथवोंग अभी गर्भवती हैं।  

इससे एक दिन पहले विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और दो बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नस्तासे ने अमेरिकी सुपर स्टार सेरेना विलियम्स को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। सेरेना पहली बार मां बनने वाली हैं। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने कहा कि नस्तासे को गंभीर आपत्तिजनक व्यवहार के कारण ब्रिटेन के खिलाफ मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। उसने आगे भी सजा देने के संकेत दिये थे। 

जब कोंटा और सोराना क्रिस्टिया के बीच मैच में चल रहा था तब अंपायर ने दो बार नस्तासे को उनके गलत व्यवहार के लिये चेतावनी दी तो वह अंपायर ही बरस पड़े थे। गाली सुनने के बाद कोंटा रो पड़ी और खेल 25 मिनट तक रोकना पड़ा। इसके बाद नस्तासे को वहां से बाहर कर दिया गया।  आईटीएफ ने बयान में कहा कि उनका एक्रीडेशन वापस ले लिया गया है और इस मुकाबले में आगे उनकी कोई भूमिका नहीं होगी।

Advertising