सेरेना और नडाल की मेलबर्न में शानदार शुरूआत

Tuesday, Jan 17, 2017 - 01:19 PM (IST)

मेलबर्न: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने भीषण गर्मी के बावजूद बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए आज यहां आसान जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया।  चोटिल होने के कारण कुछ महीनों तक कोर्ट से दूर रहने वाली सेरेना ने स्विट्जरलैंड की युवा स्टार बेलिंडा बेनसिच की चुनौती को आसानी से ध्वस्त किया। उन्होंने यह मैच 6-4, 6-3 से जीता। 

नडाल को भी जर्मनी के फ्लोरिन मेयर के खिलाफ 6-3, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज करने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी।  मेलबर्न पार्क पर दिन का तापमान 37 डिग्री तक पहुंच गया था लेकिन यूएस ओपन सेमीफाइनल में हार के बाद ज्यादा मैच नहीं खेल पाने वाली सेरेना ने यहां पहले दौर में अपनी अच्छी फार्म का परिचय देकर अपनी प्रतिद्वंद्वियों को भी आगाह कर दिया। बेनसिच ने पहले सेट में उन्हें कुछ देर तक चुनौती दी लेकिन दूसरे सेट में सेरेना के आक्रामक तेवरों के सामने उनकी एक नहीं चली।  हाल में रेडिट के सह संस्थापक अलेक्सिस ओहानियन के साथ सगाई करने वाली सेरेना की निगाह 23वां ग्रैंडस्लैम जीतकर स्टेफी ग्राफ के ओपन युग के 22 ग्रैंडस्लैम के रिकार्ड को तोडऩे पर टिकी है। 

सेरेना ने जीत के बाद कहा कि बेनसिच बहुत अच्छी खिलाड़ी है और हाल में उन्हें चोटी की दस खिलाडिय़ों में आंका गया था। मैंने पहले दौर में जितने मैच खेले उनमें से यह सबसे कड़े मैचों में से एक था। मैं जानती थी कि मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा लेकिन अभी मेरे पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं हर मैच को मजे के लिये खेल रही हूं। मैं खेलने से ही बहुत खुश हूं। इस अमेरिकी खिलाड़ी का अगला मुकाबला चेक गणराज्य की लूसी सैफरोवा से होगा जिन्होंने यानिना विकमेयर को 3-6, 7-6, 6-1 से हराया।  

Advertising