सर्बिया ने 2018 विश्वकप में किया प्रवेश, आयरलैंड प्लेऑफ में

Tuesday, Oct 10, 2017 - 02:07 PM (IST)

बेलग्रादः स्थानापन्न खिलाड़ी एलेक्सांद्र प्रिजाकोविच के एकमात्र गोल की बदौलत सर्बिया ने जार्जिया को 1-0 से मात देते हुए तो रूस में होने वाले फुटबाल विश्वकप 2018 में प्रवेश हासिल कर लिया जबकि दूसरे स्थान पर रही आयरलैंड ने भी वेल्स को भी इसी तरह एकमात्र गोल से चौंकाते हुये प्लेऑफ में स्थान पक्का कर लिया है।   

बेलग्राद में खेले गये इस रोमांचक मुकाबले में स्थानापन्न खिलाड़ी प्रिजाकोविच ने 74वें मिनट में सर्बिया के लिये न सिर्फ विजयी गोल दागा बल्कि उसे विश्वकप का टिकट भी दिला दिया। राजो मितिक स्टेडियम में सर्बिया इस जीत के साथ 10 मैचों में 21 अंक लेकिर ग्रुप डी का विजेता रहा जबकि आयरलैंड उससे दो अंक पीछे ग्रुप में दूसरे नंबर पर रही जिसने वेल्स को 1-0 से मात देकर प्लेऑफ में जगह पक्की की। यह दूसरा मौका है जब सर्बिया ने फीफा विश्वकप फाइनल्स में जगह बनाई है। वह इससे पहले 2010 में फाइनल्स में पहुंची थी जब वह दक्षिण अफ्रीका में हुये टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गयी थी और इसके बाद अगली तीन अंतरराष्ट्रीय फुटबाल चैंपियनशिपों में नहीं खेल सकी थी। 

टीम के कोच स्लावोलिजुब मुस्लिम ने टीम के क्वालीफाई करने पर खुशी जताई क्योंकि इससे पहले आस्ट्रिया के खिलाफ शुक्रवार को सर्बिया 2-3 से मैच गंवा बैठी थी। लेकिन जार्जिया के खिलाफ दबाव में खेलते हुये सर्बियाई टीम ने काफी आक्रामकता दिखाई और कई प्रयासों के बाद प्रिजाकोविच ने स्ट्राइकर मित्रोविच के क्रास पर काफी करीब से गोल दाग दिया।

Advertising