सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में नजरें सिंधू, साइना और श्रीकांत पर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 12:33 PM (IST)

नागपुर: के श्रीकांत, पीवी सिंधू और साइना नेहवाल सहित भारत के लगभग सभी शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी कल से यहां शुरू हो रही सात दिवसीय सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में चुनौती पेश करेंगे।  ओलंपिक पदक विजेता सिंधू और साइना के अलावा बेहतरीन फार्म में चल रहे श्रीकांत भी चैंपियनशिप में आकर्षण का केंद्र होंगे। श्रीकांत पिछले हफ्ते फ्रेंच ओपन का खिताब जीतकर एक कैलेंडर वर्ष में चार सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले पहले भारतीय और दुनिया के चौथे खिलाड़ी बने थे। वह पुरुष एकल में खिताब के प्रबल दावेदार होंगे।

महिला एकल में साइना और सिंधू टूर्नामेंट के दौरान आमने सामने हो सकती हैं जो दर्शकों के लिए बेहतरीन नजारा होगा।  अन्य शीर्ष भारतीयों में एचएस प्रणय, अजय जयराम, साई प्रणीत बी, समीर वर्मा, सौरभ वर्मा, पारूपल्ली कश्यप और डेनियल फरीद पुरुष एकल जबकि रितुपर्णा दास और अनुरा प्रभुदेसाई महिला एकल में चुनौती पेश करेंगी।  इस प्रतियोगिता में 29 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 400 से अधिक खिलाड़ी चुनौती पेश करेंगे। श्रीकांत, प्रणय, जयराम, साई प्रणीत, समीर, सौरभ, कश्यप और डेनियल फरीद को पुरुष एकल में प्री क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश मिला है। इस तरह सिंधू, साइना, रितुपर्णा और अनुरा महिला एकल में प्री क्वार्टर फाइनल से टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगी।

पुरुष एकल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, मनु अत्री और रेड्डी बी, अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक तथा बीएआई रैंकिंग की शीर्ष जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश दिया गया है। इसी तरह महिला युगल और मिश्रित युगल में भी शीर्ष जोडिय़ां क्वार्टर फाइनल से टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगी। टूर्नामेंट का 82वां सत्र यहां आठ नवंबर तक चलेगा। टूर्नामेंट की कुल इनामी राशि 60 लाख रुपये है जो प्रतियोगिता के इतिहास की सर्वाधिक राशि है।  पुरुष एकल और महिला एकल विजेताओं तथा युगल जोडिय़ों को दो-दो लाख रुपये जबकि उप विजेताओं को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये दिए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News