अंडर-17 विश्वकप भारत जैसे विशाल देश को जगा देगा: दास

punjabkesari.in Tuesday, Oct 03, 2017 - 09:20 AM (IST)

मुंबईः अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) का मानना है कि अगले सप्ताह से भारत की मेजबानी में शुरू होने वाले फीफा अंडर-17 विश्वकप खेल के लिए उत्प्रेरक साबित होगा और भारत जैसे सोते हुए विशाल देश को जगा देगा। मुंबई सिटी फुटबाल क्लब द्वारा जमीनी स्तर पर खेल के विकास को लेकर आयोजित कराई गई चर्चा में भारत के शीर्ष फुटबाल प्रशासकों ने खेल को लेकर अपने देश के अच्छे भविष्य पर भरोसा जताया। 

कार्यक्रम में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ब्राजील के प्रशिक्षकों को मैनेजरों ने अपने-अपने देश के फुटबाल विकास कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। एआईएफएफ के सचिव कुशल दास ने कहा कि पिछले तीन साल से हमने इस अंडर-17 विश्वकप के लिए काफी मेहनत की है। भारतीय फुटबाल आने वाले समय में होने वाली अच्छी चीजों की दहलीज पर खड़ा है। छह अक्टूबर रात के आठ बजे जब हमारी भारतीय टीम अपना पहला विश्व कप मैच खेलेगी वो हमारे लिए बहुत बड़ा पर्व होगा।     

उम्मीद है, उस पल से भारतीय फुटबाल में नए युग की शुरुआत भी होगी। एआईएफएफ के तकनीकि निदेशक सावियो मेडिएरा ने कहा,‘‘हो सकता है तकनीक और तकनीकि दक्षता में हम पीछे हों, लेकिन हमारे खिलाड़ी शारीरिक तौर पर, फिटनेस के मामले में बाकी दुनिया से बराबरी पर हैं। वह मैदान पर अपनी पूरी जान लगा देंगे और हमें गर्व करने का मौका देंगे।‘’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News