SA के खिलाफ टैस्ट के लिए न्‍यूजीलैंड टीम में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

Friday, Mar 03, 2017 - 04:09 PM (IST)

 

वेल्गिंटन: ऑफ स्पिनर जीतन पटेल तथा ऑलराउंडर जिम्मी नीशाम को अगले सप्ताह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने जा रहे पहले टैस्ट के लिए न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है। 36 वर्षीय जीतन को गत नवंबर में कोच माइक हैसन ने भारत के खिलाफ टीम में बुलाया था। जीतन को 4 वर्ष बाद जाकर टैस्ट में खेलने का मौका मिला था। उन्होंने 2010 के बाद से ही घरेलू मैदान पर टैस्ट नहीं खेला है।

चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा कि वह अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनके आने से टीम को फायदा मिलेगा तथा दो स्पिन विकल्प मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि जीतन बेहतरीन स्पिन करा सकते हैं और इससे मिशेल सेंटनेर को मदद मिलेगी। वहीं 8 मार्च से शुरू होने जा रहे मैच के लिये टीम में ऑलराउंडर नीशाम को भी बुलाया गया है।

नीशाम ने गत वर्ष नवंबर में भारत के खिलाफ तीसरे टैस्ट के बाद से राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेला है। बल्लेबाजी ऑलराउंडर के तौर पर कॉलिन डी ग्रैंडहोमे टीम का हिस्सा होंगे। तेज गेंदबाज नील वेगनर भी उंगली की चोट से उबर कर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। तेज गेंदबाज मैट हेनरी और बल्लेबाज डीन ब्राउनली को रिलीज किया गया है। न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टैस्ट 8 से 12 मार्च, दूसरा टैस्ट वेलिंगटन में 16 से 20 मार्च और तीसरा हैमिल्टन में 25 से 29 मार्च को होगा।

Advertising