पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने बताया आखिर क्यों इंग्लैंड से हार रहा है भारत

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 06:25 PM (IST)

कराचीः इंग्लैंड के हाथों पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम को चारों तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। कोई टीम में बदलाब करने की सलाह दे रहा है तो कोई कोच रवि शास्त्री की रणनीति पर सवाल उठा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान ने भी भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर बयान देते हुए बताया कि आखिर क्यों उन्हें इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ रहा है। 

सरफराज अहमद ने कहा कि मैंने दो बार इंग्लैंड का दौरा किया और दोनों ही बार पाकिस्तान की टीम ने वहां पर अच्छा प्रदर्शन किया। मेरे हिसाब से जो भी एशियन टीम इंग्लैंड का दौरा करती है उसे वहां पर दिक्कत तो जरुर होती है। इंग्लैंड में हालात उपमहाद्वीप की टीमों के लिए काफी कठिन होते हैं, इसलिए भारतीय टीम को वहां पर संघर्ष करना पड़ा। 
PunjabKesari

हमारी टीम ने भारत से अच्छी तैयारी की थी
जब उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान की टीम ने भारत से बेहतर प्रदर्शन इंग्लैंड में कैसे किया था, तो उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी ज्यादा अच्छी थी। सरफराज अहमद ने कहा, ''जब 2016 में मैंने पहली बार इंग्लैंड का दौरा किया था, तब टेस्ट सीरीज शुरु होने से 25 दिन पहले ही हमारी टीम वहां पहुंच गई थी। हमने 10 दिन का कैंप लगाया और फिर दो प्रैक्टिस मैच खेले। इससे हमें काफी मदद मिली।''  
PunjabKesari

ज्यादा प्रैक्टिस मैच खेले
सरफराज ने कहा कि जहां तक 2018 के दौरे की बात है तो पाकिस्तान ने लगभग 3 प्रैक्टिस मैच खेले। एक खिलाड़ी और कप्तान होने के नाते मुझे लगता है कि हमारी तैयारी अच्छी थी और इसी वजह से हमने भारत से बेहतरीन प्रदर्शन किया। गाैर हो कि इंग्लैंड के अपने दूसरे दौरे के दौरान सरफराज पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे। यहां पाकिस्तान ने सीरीज 1-1 से बराबर की। सरफराज ने 2016 में पाकिस्तानी टीम के साथ इंग्लैंड का दौरा किया था। तब चार मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर रही थी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News