हमें पता नहीं हम क्यों हार रहे हैं: सैमसन

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 08:18 PM (IST)

कोलकाता: दिल्ली डेयरडेविल्स के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन टीम की हार से काफी दुखी हैं और उन्हें खुद भी नहीं पता है कि टीम लगातार संघर्ष के बावजूद क्यों मैच हार रही है। आईपीएल 10 में लगातार चार मैच हारकर फिसड्डी चल रही दिल्ली की शुक्रवार को कोलकाता के हाथों हार सात मैचों में पांचवीं हार थी और वह चार अंकों के साथ आखिरी आठवें स्थान पर है। दिल्ली को यदि प्लेआफ की उम्मीदों को मजबूत करना है तो उसे अपने सभी बचे सात मैच जीतने होंगे।  

सैमसन ने कहा कि क्रिकेट जैसे खेल में जीत और हार लगी रहती है। एक खिलाड़ी के तौर पर हमें पता है कि हम फिर से कैसे वापसी कर सकते हैं। लेकिन टीम की लगातार हार से मैं भी बहुत दुखी हूं और हमें समझ में नहीं आ रहा है कि हम क्यों हार रहे हैं। आईपीएल 10 के पहले शतकधारी सैमसन ने कहा कि जीवन और खेल में हार जीत तो लगी रहती है लेकिन हमें सकारात्मक सोच के साथ फिर से नई पारी की शुरुआत करनी होगी। हमें पता है यह मुश्किल है लेकिन यही इस खेल की सुदंरता है। हमें खुद की चुनौती से पार पाना होगा और फिर से सकारात्मक शुरुआत करनी होगी।

दिल्ली की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वाले रॉबिन उथप्पा का एक आसान कैच उस समय गिरा दिया जब वह महज नौ रन पर खेल रहे थे। कोलकाता की पारी में कैगिसो रबादा की गेंद पर उथप्पा हवा में ऊंचा शॉट खेल बैठे, इस कैच को लेने के लिए दिल्ली के तीन खिलाड़ी विकेटकीपर रिषभ पंत, अमित मिश्रा और संजू सैमसन भागे। लेकिन इनमें से कोई भी यह कैच ले नहीं पाया और उथप्पा को एक बेहद आसान जीवनदान मिल गया। 22 वर्षीय सैमसन ने कहा कि हां मुझे लगता है कि उस कैच के कारण ही हमें मैच गंवाना पड़ा। यहां भारी संख्या में दर्शक आए हुए थे और शोर भी बहुत हो रहा था, इसलिये कैच को लेकर हम एक दूसरे से संपर्क नहीं बना पाए। मैच में ऐसा होता रहता है। लेकिन हमें यह सब भूलकर आगे बढऩा होगा।

भाषा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News