अमरीकी ओपन: सानिया-बारबरा की जोड़ी बाहर,भारतीय चुनौती समाप्त

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2016 - 11:42 AM (IST)

न्यूयार्क: दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी चेक जोड़ीदार बारबरा स्ट्रायकोवा अमेरिकी ओपन क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त कैरोलीन गार्शिया और क्रिस्टीना ब्लादेनोविच से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई। फ्रेंच जोड़ी ने सानिया और बारबरा को 69 मिनट में 7.6, 6.1 से हराया । इसके साथ ही अमरीकी ओपन में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई। भारत के रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस और साकेत माइनेनी अपने अपने मैच पहले ही हार चुके हैं।  पहले सेट में दोनों जोडिय़ों ने एक दूसरे की सर्विस तोड़ी। इसके बाद सर्विस बरकरार रखते हुए सेट को टाइब्रेकर तक ले गए। सातवीं वरीयता प्राप्त सानिया और स्ट्रायकोवा की जोड़ी मिनी सर्विस ब्रेक में हार गई। दूसरा सेट फ्रैंच जोड़ी ने आसानी से जीत लिया जिसने पहले 5.0 की बढत बनाई और फिर 6.1 से सेट अपने नाम किया।  
 
गिब्स और हिबिनो को हराकर क्वार्टरफाइनल में किया था प्रवेश
सानिया मिर्जा और बारबारा स्ट्राइकोवा ने यहां निकोल गिब्स और नाओ हिबिनो की जोड़ी को शिकस्त देकर अमरीकी ओपन ग्रैंडस्लैम के महिला युगल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था। भारत और चेक गणराज्य की जोड़ी ने कल यहां खेले गए तीसरे राउंड के मैच में अमरीकी-जापानी जोड़ी को 6.4,7.5 से शिकस्त दी थी। 
 
सानिया-स्ट्राइकोवा ने 32 मिनट में हासिल की थी जीत 
भारतीय-चेक जोड़ी ने एक साथ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 2-0 से शुरूआती बढ़त हासिल की थी। निकोल-नाओ ने बाद में कुछ बढ़त लेने का प्रयास किया लेकिन सानिया-स्ट्राइकोवा ने 32 मिनट में आसानी से सेट जीत लिया थी। दूसरा सेट दोनों जोड़ियों के बीच कुछ संघर्ष वाला रहा जिसमें अमरीकी-जापानी जोड़ी ने बेहतर खेल दिखाया और विपक्षी जोड़ी गलतियों कर 3-5 से पिछड़ गई थी।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News