निकेलेस्क्यू ने सानिया को दिया जीत का श्रेय

Tuesday, Aug 30, 2016 - 01:00 PM (IST)

न्यूयार्क : रोमानिया की मोनिका निकेलेस्क्यू ने यूएस ओपन टेनिस टूर्मामेंट में जीत के साथ महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बना ली है और उन्होंने अपने प्रदर्शन का श्रेय भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को दिया है।

रोमानियाई खिलाड़ी ने अपने पहले राउंड में 18वीं सीड चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा को 6-3, 6-7 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। न्यू हेवन टूर्नामेंट में सानिया के साथ महिला युगल में जोड़ी बनाकर खेल चुकीं निकेलेस्क्यू ने जीत के बाद कहा मैंने सानिया के साथ खेला है और एक सप्ताह में उनसे बहुत कुछ सीखा।

28 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा मैंने सानिया के साथ खेला था और उस दौरान उन्होंने मुझे खेल के बारे में बहुत सारी अहम बातें सिखायीं। सानिया बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनके अंदर बहुत ताकत भी है। उनके साथ खेलकर मुझे बहुत ही मजा आया। वह बड़े शाट खेल रही थीं और मुझे नेट पर जाकर अपना काम करना था।

विश्व की 35वें नंबर की खिलाड़ी ने कहा सानिया ने मुझे पिछले टूर्नामेंट के दौरान बहुत कुछ बताया कि कुछेक खास खिलाड़यिों के खिलाफ कैसे खेलना चाहिये और उनके खेल को कैसे देखना चाहिए और फिर अपनी रणनीति को कैसे लागू करना चाहिए। उन्होंने कहा मैंने सानिया से बहुत सीखा है और मैं उन्हें मेरे साथ खेलने के लिये धन्यवाद करना चाहती हूं। मैं उम्मीद करती हूं कि मुझे दोबारा से सानिया के साथ खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि मुझे उनके साथ बहुत ही मजा आया। भारतीय खिलाड़ी सानिया मौजूदा समय में विश्व की नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी हैं। बारबोरा महिला युगल में सानिया की जोड़ीदार हैं।

Advertising