अमरीकी ओपन: क्वाार्टरफाइनल में पहुंची सानिया-स्ट्राइकोवा

Tuesday, Sep 06, 2016 - 02:37 PM (IST)

न्यूयार्क: सानिया मिर्जा और बारबारा स्ट्राइकोवा ने यहां निकोल गिब्स और नाओ हिबिनो की जोड़ी को शिकस्त देकर अमरीकी ओपन ग्रैंडस्लैम के महिला युगल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।  भारत और चेक गणराज्य की जोड़ी ने कल यहां खेले गए तीसरे राउंड के मैच में अमरीकी-जापानी जोड़ी को 6.4,7.5 से शिकस्त दी। 
 
टूर्नामैंट में सिर्फ एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रह गई सानिया
अब इस 7वीं वरीय जोड़ी का सामना खेले जाने वाले क्वार्टरफाइनल में कैरोलिना गार्सिया और क्रिस्टिना मलाडेनोविच की शीर्ष वरीय फ्रांसिसी जोड़ी से होगा। टूर्नामैंट में सिर्फ सानिया ही एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बची है क्योंकि रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस अपने अपने मिश्रित युगल जोड़ीदारों के साथ टूर्नामैंट से बाहर हो चुके हैं।   
 
सानिया-स्ट्राइकोवा ने 32 मिनट में हासिल की जीत 
भारतीय-चेक जोड़ी ने एक साथ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 2-0 से शुरूआती बढ़त हासिल की। निकोल-नाओ ने बाद में कुछ बढ़त लेने का प्रयास किया लेकिन सानिया-स्ट्राइकोवा ने 32 मिनट में आसानी से सेट जीत लिया। दूसरा सेट दोनों जोड़ियों के बीच कुछ संघर्ष वाला रहा जिसमें अमरीकी-जापानी जोड़ी ने बेहतर खेल दिखाया और विपक्षी जोड़ी गलतियों कर 3-5 से पिछड़ गई।  
 
हिंगिस के साथ तीन ग्रैंड स्लेम जीत चुकीं सानिया
मार्टिना हिंगिस के साथ गत वर्ष यूएस ओपन सहित तीन ग्रैंड स्लेम जीत चुकीं सानिया इस वर्ष नई जोड़ीदार के साथ खेल रही हैं। उन्होंने अपने मैच के बाद कहा कि मुझे याद नहीं कि आखिरी बार ऐसा कब हुआ था जब मुझपर दबाव नहीं था। यह हमेशा ऐसा ही है लेकिन मैं इसके बारे में कभी नहीं सोचती हूं। आप अपने खेल पर ध्यान रखें और जिस भी टूर्नामेंट में खेलें जीतने का प्रयास करें। मैं तो हर टूर्नामैंट का मजा लेती हूं।  भारतीय स्टार खिलाड़ी ने कहा कि यूएस ओपन हार्ट कोर्ट पर मुझे काफी सफलता मिली है चाहे यहां एकल हों या मिश्रित या महिला युगल। मैं केवल अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर ध्यान लगाना चाहती हूं।
Advertising