सानिया ने बच्चों के लिए खोली विशेष अकादमी

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2017 - 07:07 PM (IST)

हैदराबाद: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने आज एसएमटीए ग्रासरूट लेवल अकादमी लांच की जो तीन से आठ साल के बच्चों के लिए होगी। यह योजना सानिया की मां की है और इस तरह की उनकी दूसरी योजना है। सानिया ने 2013 में सानिया मिर्जा टेनिस अकादमी (एसएमटीए) लांच की थी।   

सानिया ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘टेनिस खिलाड़ी के तौर पर बचपन में यह जानने के लिये मुझे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा कि क्या करना चाहिए और कहां जाना चाहिए तथा कितना अभ्यास करना चाहिए। बतौर परिवार हमारा लक्ष्य हमेशा जितनी संभव हो सके और जैसे भी हो सके मदद करना रहा है। इसलिए हमने यही करने की कोशिश की है, भले ही यह सानिया मिर्जा टेनिस अकादमी में हो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एसएमटीए ग्रासरूट लेवल अकादमी मेरी मां और उनकी दोस्तों का विचार है और निश्चित रूप से हम इसका समर्थन कर रहे हैं। 

यह बच्चों के लिये जमीनीं स्तर के लिये है क्योंकि आज टेनिस में, जब आप आठ या नौ साल के हो तो आपको शुरूआत करने में काफी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस उम्र तक काफी देर हो जाती है। आपको शुरूआत तब करनी चाहिए जब आप तीन या चार साल के हों।’’ सानिया ने कहा, ‘‘पेशेवर खिलाड़ी, चैम्पियन खिलाड़ी हमेशा चार, पांच और छह साल की उम्र में शुरूआत करते हैं। यह अकादमी ढाई साल के बच्चे से लेकर आठ साल के बच्चे तक के लिये है। ’’ 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News