सोनिया-डोडिग की जोड़ी ने बोपन्ना-गैब्रियला को हराया

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2017 - 11:50 AM (IST)

मेलबर्न: सानिया मिर्जा और इवान डोडिग की जोड़ी ने तनाव भरे क्षणों में संयम बनाए रखा तथा रोहन बोपन्ना और गैब्रियला दाब्रोवस्की के खिलाफ दो मैच प्वाइंट बचाकर आस्ट्रेलियाई ओपन टैनिस टूर्नामैंट के मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।  

सानिया और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार डोडिग की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को सुपर टाईब्रेकर में काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन उन्होंने क्वार्टर फाइनल के इस मुकाबले में दो मैच प्वाइंट बचाने के बाद आखिर में 6-4 3-6 12-10 से जीत दर्ज की।  बोपन्ना और कनाडा की उनकी जोड़ीदार गैब्रियला ने 67 मिनट तक चले मुकाबले में कुछ अच्छे मौके गंवाये।  इस हार के साथ ही बोपन्ना का इस सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम में सफर भी समाप्त हो गया। वह पुरूष युगल में अपने नए जोड़ीदार पाब्लो कुएवास के साथ दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गए थे।  

सानिया भी महिला युगल में बारबोरा स्ट्रीकोवा के साथ युगल क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पायी थी लेकिन उन्होंने अपने ओवरआल सातवें और मिश्रित युगल में चौथे ग्रैंडस्लैम खिताब की उम्मीदें बरकरार रखी हैं।  अगले मैच में उनका सामना लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस से हो सकता है जो अपना क्वार्टर फाइनल मैच समांता स्टोसुर और सैम ग्रोथ के साथ खेल रहे हैं।  इस बीच जील देसाई लड़कियों के जूनियर वर्ग के एकल क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं। उन्होंने अपनी पांचवीं वरीयता प्राप्त सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी ओल्गा दानिलोविच के मैच के बीच से हटने से अगले दौर में प्रवेश किया। उस समय ओल्गा पहले सेट में 5-3 से आगे चल रही थी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News