आस्ट्रेलिया ओपन: सानिया 7वें ग्रैंडसलैम खिताब से एक जीत दूर

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2017 - 02:31 PM (IST)

मेलबर्न: सानिया मिर्जा ने आज यहां इवान डोडिग के साथ मिलकर समंथा स्टोसुर और सैम ग्रोथ की स्थानीय जोड़ी को हराकर आस्ट्रेलिया ओपन मिश्रित युगल के फाइनल में प्रवेश करके सातवें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर मजबूत कदम बढ़ाए।  भारत और क्रोएशिया की दूसरी वरीय जोड़ी ने एक घंटे और 18 मिनट चले सेमीफाइनल में 6-4 2-6 10-5 से जीत दर्ज की।  

सानिया ने 3 मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम जीते हैं। उन्होंने पिछली बार ब्राजील के ब्रूनो सोरेस के साथ मिलकर अमेरिकी ओपन का 2014 में मिश्रित युगल खिताब जीता थ।  पिछले साल सानिया के पास डोडिग के साथ मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम जीतने का मौका था लेकिन इस जोड़ी को फ्रेंच ओपन के फाइनल में हमवतन भारतीय लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था।  पहले सेट में दोनों जोडिय़ों ने एक दूसरे की सर्विस तोड़ी। इस दौरान सिर्फ सानिया ने सर्विस नहीं गंवाई।  

दूसरे सेट में हालांकि सानिया ने दो बार अपनी सर्विस गंवाई जिसके बाद मुकाबला मैच टाईब्रेकर में खिंचा।  टाईब्रेक में जब स्कोर 3-3 से बराबर था तब दूसरी वरीय जोड़ी ने लगातार पांच अंक के साथ अपनी स्थिति मजबूत की। आस्ट्रेलियाई जोड़ी में ग्रोथ को विशेष तौर पर अपनी पहली सर्विस को लेकर जूझना पड़ा और उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News