संग्राम ने रेडफोर्ड को लताड़ा, कहा- दिखाऊंगा कुश्ती का असली संग्राम

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2017 - 06:48 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत के प्रो रेसलर और दो बार के कॉमनवेल्थ हैवीवेट चैंपियन संग्राम ने अमेरिका के चैंपियन केविन रेडफोर्ड को लताड़ते हुए कहा कि वह केडी जाधव मेमोरियल कुश्ती चैंपियनशिप में वह उन्हें कुश्ती का असली संग्राम दिखाएंगे। देश के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक पदक विजेता केडी जाधव की याद में संग्राम सिंह फाउंडेशन की ओर से आयोजित हो रही पहली केडी जाधव मेमोरियल कुश्ती चैंपियनशिप शुक्रवार को तालकटोरा स्टेडियम में होगी और इसमें कुल 10 पहलवान हिस्सा लेंगे। 

चैंपियनशिप का सबसे बड़ा आकर्षण संग्राम और रेडफोर्ड का मुकाबला होगा। संग्राम इससे पहले ग्रीको रोमन मुकाबले में हिस्सा लेते रहे हैं लेकिन इस बार वह 84 किग्र्रा के फ्री स्टाइल वर्ग में उतरेंगे। प्रतियोगिता में कुल पांच मुकाबले खेले जाएंगे जिनमें एक मुकाबला महिला पहलवानों का भी होगा। संग्राम ने मुकाबले की पूर्वसंध्या पर गुरुवार को यहां आयोजित संवाददता सम्मेलन में कहा कि इस मुकाबले के लिए मैंने अपना आठ किलो वजन घटाया है। 

इस चैंपियनशिप से हमें भारत में कुश्ती की तस्वीर बदलनी है। मैंने रेडफोर्ड के मुकाबले कई वीडियो देखें हैं और इस मुकाबले में मैं उन्हें कुश्ती का असली संग्राम दिखाऊंगा।  दो बार के कॉमनवेल्थ हैवीवेट चैंपियन संग्राम ने कहा कि मेरा मानना है कि हम दोनों की ताकत एकसमान हैं। मेरी ताकत स्पीड और स्टेमिना है और यही रेडफोर्ड की भी ताकत है। इससे मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है। लेकिन मैं अपने घरेलू दर्शकों के सामने रिंग में उतरूंगा, इसलिए मुझपर थोड़ा अतिरिक्त दबाव होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News