सना मीर से छिनी पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी, मारूफ को मिली कमान

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 05:00 PM (IST)

लाहौर:  आईसीसी महिला विश्वकप में पाकिस्तानी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की गाज कप्तान सना मीर पर गिरी है और उनकी जगह बिस्माह मारूफ को टीम का नेतृत्व सौंपा गया है।  जून में इंग्लैंड में हुये महिला विश्वकप में पाकिस्तानी महिला टीम ने खराब प्रदर्शन किया था जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के नेतृत्व को बदलने का फैसला किया है। 

महिला टीम के प्रबंधन में भी कई बदलाव किए गए हैं और शमशा हाशमी को भी टीम की महाप्रबंधक के पद से हटा दिया गया है।  मोहम्मद इलियास की अध्यक्षता वाली चयन समिति को भी रद्द कर दिया गया है। आयशा अशर को उनके मैनेजर के पद से हटा दिया गया है। मीर को कप्तानी से हटाए जाने के बाद सीमित ओवर के दोनों वनडे तथा टी 20 प्रारूपों में मारूफ को कप्तानी सौंपी गई है। उन्हें गत वर्ष जून में टी 20 टीम की कमान सौंपी गई थी। मीर हालांकि पाकिस्तानी टीम में बतौर खिलाड़ी चयन के लिये उपलब्ध रहेंगी।  

महिला विश्वकप में पाकिस्तान की टीम अपने सभी सातों मैच हारने के बाद तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर रही थीं। इसके बाद से ही टीम प्रबंधन और मीर के बीच काफी विवाद शुरू हो गया था। टीम के कोच साबिह अकाहर ने तो मीर को बेहद मतलबी और घमंडी करार दिया था। वहीं इस सप्ताह मीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पूर्व अभ्यास कैंप का हिस्सा बनने से भी इंकार कर दिया था। पीसीबी के अध्यक्ष नकाम सेठी ने कहा कि महिला टीम के निराशाजनक प्रदर्शन को सुधारने के लिये यह निर्णय लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News