पहलवान सत्यव्रत के साथ साक्षी मलिक ने लिए सात फेरे, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2017 - 02:21 PM (IST)

नई दिल्ली: रियो ओलंपिक में रजत पदक विजेता महिला रेसलर साक्षी मलिक ने शादी रचा ली है। साक्षी अंतरराष्‍ट्रीय पहलवान सत्यव्रत कादियान के साथ शादी के बंधन में बंध गईं हैं। दोनों ने रोहतक के नांदल भवन में एक साथ सात फेरे लिए। रविवार शाम सत्यव्रत रोहतक की नई अनाज मंडी के सामने स्थित अपने आवास से बरात लेकर पहुंचे। साक्षी मलिक विवाहस्थल पर सिंड्रेला बग्घी में बैठकर आईं। इसके बाद सबसे पहले वरमाला की रस्म अदा की गई। इससे पहले दिन में सत्यव्रत के अखाड़े में टीके की रस्म संपन्न हुई।

दो साल छोटे हैं साक्षी के राजकुमार
साक्षी ने सत्यव्रत के साथ पिछले साल अक्टूबर में सगाई की थी। सत्यव्रत साक्षी से दो साल छोटे हैं और उन्होंने सगाई के बाद 2017 में शादी करने का फैसला लिया था। सत्यव्रत 97 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कैटेगरी में रेसलिंग करते हैं और 2010 के यूथ ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं। इसके साथ ही वो 2014 कॉमनवैल्थ गेम्स में सिल्वर जीत चुके हैं।

बिना दहेज की शादी
साक्षी के परिवार वालों ने बिना दहेज अपनी बेटी को सत्यव्रत के साथ भेजा। दोनों पक्षों ने किसी भी प्रकार के दहेज या लेन-देन की शर्त नहीं रखी। सत्‍यव्रत के परिवार वालों ने लग्‍न टीका में महज चांदी का एक सिक्‍का स्‍वीकार किया। इन दोनों की शादी में खेल जगत से लेकर राजनीतिक, फिल्मी और अन्य क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियां शामिल हुईं। वहीं दिन में हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ साक्षी के घर पहुंचे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News