साक्षी के ट्वीट का खेल मंत्री ने दिया जवाब, कहा- दे चुके हैं ढाई करोड़ का चेक

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2017 - 01:06 PM (IST)

नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक ने पदक जीतने के बाद ईनाम की राशि अब तक न मिलने को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए हरियाणा सरकार से पूछा था कि पदक का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी।  

साक्षी के इस ट्वीट के बाद हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने इस आरोप को गलत बताया है। उन्होंने कहा है कि साक्षी मलिक जिस दिन मेडल जीतकर आई थीं उसी वक्त ढाई करोड़ का चेक मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें दे दिया गया था। अनिल विज ने बताया कि साक्षी ने एमडीयू यूनिवर्सिटी में नौकरी की मांग की थी, हालांकि वहां पर इसके मुताबिक पोस्ट नहीं थी, लेकिन वह पोस्ट क्रिएट करने की सभी मंजूरियां देकर हमने एमडीयू यूनिवर्सिटी को लिख दिया था। वहां इसके सर्विस रूल तैयार करके नौकरी दे दी जाएगी। खेल मंत्री ने आगे कहा कि साक्षी ने कहा था जहां मैं प्रैक्टिस करती हूं उस हॉल को ठीक क राया जाए और वहां एसी भी लगाई जाए। उसके लिए भी हमने 80 लाख रुपए मंजूर करके भेज दिए हैं। हॉल बनने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी।

बता दें कि 24 वर्षीय साक्षी गत वर्ष रियो ओलंपिक में 58 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में देश के लिए कांस्य पदक जीती थी। इसके बाद हरियाणा सरकार ने उन्हें 2.5 करोड़ रुपए पुरस्कार राशि देने की घोषणा की थी। लेकिन अब साक्षी का कहना है कि उन्हें अभी तक प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News